इंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूल

इंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूलसीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं - फील्ड गल्स - fifa redeem codeइंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूलसीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं - फील्ड गल्स - fifa redeem codeइंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूलसीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं - फील्ड गल्स - fifa redeem codeइंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूलसीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं - फील्ड गल्स - fifa redeem codeइंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूलसीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं - फील्ड गल्स - fifa redeem code

के तहत दायर:

सीहॉक्स कोचिंग इंटर्न अमांडा रूलर फुटबॉल में 'अधिक महिलाओं के लिए प्रेरणा शक्ति' बनना चाहती हैं

सीहॉक्स ओटीए प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमांडा शासक।
YouTube पर सीहॉक प्रेस कॉन्फ्रेंस का स्क्रीनशॉट

खेलों में सबसे बड़ी कहानियाँ वे हैं जो दृढ़ता और प्रतिस्पर्धा के साथ गढ़ी गई हैं। समय-समय पर, हम उन पायनियरों की ओर देखते हैं जिन्होंने हमेशा अपना सिर ऊपर रखा और भाग लेने के अपने अधिकार से वंचित होने से इनकार कर दिया। जबकि अमांडा शासक दूर है,दूरकेवल दो शब्दों से परिभाषित होने की तुलना में अधिक निपुण, उसका अवतारदृढ़तातथाप्रतिस्पर्धायही कारण है कि वह वर्तमान में उनके साथ खड़ी है, दौड़ रही है और प्रशिक्षण ले रही हैसियाटेल सीहाव्क्सकोचिंग स्टाफ आज

रूलर सीहॉक के साथ बिल वॉल्श डायवर्सिटी कोचिंग फेलोशिप के माध्यम से काम कर रहा है,जिसके बारे में एनएफएल ऑपरेशंस वेबसाइट पर विस्तार से पढ़ा जा सकता है . वह अब तक केवल थोड़े समय के लिए टीम के साथ रही है, लेकिन उसने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, खासकर मैदान पर। रनिंग बैक के साथ काम करने के अलावा, रूलर मैदान पर स्काउट टीम दिखा रहा है जो अपराध के खिलाफ दिखता है और सीधे विशेष टीम इकाइयों के साथ काम करता है। जबकि हम में से कई कनाडाई एथलेटिक्स में उसकी पृष्ठभूमि से परिचित नहीं हैं, वह एक बहु-खेल एथलीट और सजाए गए कॉलेजिएट धावक थीं, यहां तक ​​​​कि सास्काचेवान में रेजिना विश्वविद्यालय में भाग लेने के दौरान सीहॉक्स के लीजेंड जॉन रयान के साथ ओवरलैपिंग भी हुई थी। लेकिन फुटबॉल का खेल ही उनका असली जुनून है; वह हाल ही में ओंटारियो में मैकमास्टर यूनिवर्सिटी में रनिंग बैक, स्पेशल टीमों और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग की कोचिंग कर रही थी। और हम में से कई लोगों की तरह, वह अपने गृहनगर टीम की प्रशंसक बन गई।

"जब रूलर, जो रेजिना, सस्केचेवान से है, एक बच्चे के रूप में सस्केचेवान रफराइडर्स खेलों में भाग लेती, तो वह अपने पिता से पूछती कि क्या महिलाएं फुटबॉल खेल सकती हैं। उनका जवाब एक पिता के लिए सही था जो एक बेटी को उसके सपनों का पीछा करने के लिए सशक्त बनाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन रूलर को जो एहसास हुआ वह यह था कि समाज के पूर्वाग्रह हमेशा पिता के आदर्शों पर नहीं टिकते।

"उन्होंने कहा, आप कुछ भी कर सकते हैं जो लड़के कर सकते हैं," रूलर ने कहा। "और वहाँ से मैं बाहर गया और मैंने कहा, 'क्या मैं फुटबॉल खेल सकता हूँ? क्या मैं फ़्लैग फ़ुटबॉल खेल सकता हूँ?' और मुझसे कहा जाता रहा, 'नहीं, आप ऐसा नहीं कर सकते। नहीं, आप ऐसा नहीं कर सकते।आप फ़ुटबॉल में कोच बनने के लिए स्वेच्छा से काम भी नहीं कर सकते.'""

शब्द के बजाय "नहीं " उसकी क्षमता को परिभाषित या सीमित करता है, रूलर ने खुद का करियर पथ बनाने के लिए इसे अपने ऊपर ले लिया; सिएटल सीहॉक्स में शामिल होने से पहले, उन्होंने इसमें भाग लेने के लिए इंडियानापोलिस की यात्रा कीएनएफएल गठबंधन , खुद से और हाथ में फिर से शुरू के साथ। यहाँ कल के प्रेसर से एक क्लिप है जहाँ वह अपने शब्दों में एनएफएल के लिए अपने रास्ते का वर्णन करती है।

लगातार ना कहने के बावजूद, रूलर चुनौती का स्वागत करता है। संभवत: केवल एक चीज जो उसे खेल से अधिक परिचित है, वह है लगातार प्रतिस्पर्धा करने का अभ्यास; न केवल एक रिकॉर्ड-सेटिंग मल्टी-स्पोर्ट एथलीट के रूप में, बल्कि यह साबित करने के लिए कि वह एक कोचिंग स्टाफ से संबंधित है, और यहां तक ​​​​कि बड़े पैमाने पर फुटबॉल की दुनिया में भी। लेकिन रूलर सिर्फ यह साबित करने से कहीं आगे है कि वहअंतर्गत आता है एक फुटबॉल मैदान पर, और उसका रेज़्यूमे इसका समर्थन करता है; एक सच्चे प्रतियोगी के रूप में, वह लेने से बिल्कुल मना करती है "नहीं "जवाब के लिए। दक्षिण की ओर उत्तर-पश्चिम की ओर जाने से पहले सीएफएल में अपनी गृहनगर टीम के साथ काम करने के अपने संक्षिप्त समय से इस क्लिप को सुनें।

रूलर के तप में और भी गहरे गोताखोर के लिए, उसकी कहानी सुनें कि उसने लीजेंड्स फुटबॉल लीग के लॉस एंजिल्स टेम्पटेशन से कट जाने पर कैसे प्रतिक्रिया दी।

यह एक अलग अनुभव भी नहीं है;सिएटल सीहॉक्स टीम की वेबसाइट के अनुसार, रूलर ने टीम कनाडा के साथ ठीक वैसा ही किया, जिसने शुरू में जॉन बॉयल के अनुसार "सभी गति और बिना हाथ" होने के कारण उसे काट दिया। . यदि आप अब तक नहीं पकड़े हैं, तो रूलर की प्रतिस्पर्धात्मक भावना का एक बड़ा हिस्सा न केवल यह जानना है कि वह संबंधित है, बल्कि यह भी है कि लीग में उसकी उपस्थिति उसके जैसे अन्य व्यक्तियों के लिए दरवाजे और संभावनाएं खोलती है। कहने का तात्पर्य यह है कि, यह मिशन उसके बारे में नहीं है, और उसने बार-बार साबित किया है कि योग्यता और प्रतिबद्धता - लिंग नहीं - परिभाषित करती है कि एक महान कोच क्या है।

"मेरे लिए, मेरा एक मिशन युवा लड़कियों और महिलाओं को फुटबॉल के भीतर अधिक सहज महसूस करने में मदद करना है," रूलर ने कहा। “क्योंकि जब मैंने शुरुआत की थी, तो मैं सहज नहीं था। मुझे समझ नहीं आया कि मैं क्यों नहीं था। मुझे समझ नहीं आया कि लोग मुझसे क्यों कहते रहे, नहीं, मैं इस इंडस्ट्री में नहीं हो सकता। मैंने कहा, 'बस मुझे देखो। मुझे देखो आगे बढ़ो। मुझे इसे अपने लिए कुछ बनाते हुए देखो।' और मैं चाहता हूं कि कोई भी जो फुटबॉल में शुरुआत करे, चाहे वह मीडिया हो, कोचिंग हो, कार्मिक हो, प्रशिक्षक हों, यह महसूस करें कि वे यहां हैं, कि वे योग्य हैं। वे एक अवसर देख सकते हैं। मैंने इसे कभी बड़ा होते नहीं देखा। इसलिए मैं चाहती हूं कि अधिक से अधिक महिलाओं को यह सोचने के लिए प्रेरित किया जाए कि मैं यह कर सकती हूं। मैं इसमें अपना करियर बना सकता हूं।"

टीम में विविधता का स्वागत करने वाला वातावरण बनाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए सिएटल सीहॉक्स कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों को श्रेय; शासक के पास अब तक संगठन के बारे में कहने के लिए अच्छी बातों के अलावा कुछ नहीं है।

"हर एक खिलाड़ी और कोच और यहां सभी ने मेरा स्वागत किया," उसने कहा। "और मैं इसे वहां रखना चाहता हूं, क्योंकि बहुत से लोग मुझसे यह सवाल पूछते हैं, और मैं इसका जवाब देना चाहता हूं। इन लोगों की मदद करने के लिए मैंने बहुत स्वागत किया और इसलिए इस संगठन में डाल दिया। इनमें से बहुत से लोगों ने कहा कि वे इस उद्योग में महिलाओं के आने के लिए तैयार नहीं हैं, और शायद वह मीडिया है, लेकिन ये पुरुष महिलाओं से जीवन भर सीखते रहे हैं, चाहे वह माँ हों, शिक्षक हों, बहनें हों, दादी हों। और मैं अभी उनके लिए उस यात्रा का हिस्सा बनने जा रहा हूं।"

फेलोशिप के हिस्से के रूप में रूलर की स्थिति बिना किसी गारंटी के आती है, और वह इस बारे में बहुत जागरूक हैं। कार्यक्रम का एक प्रमुख हिस्सा उनके जैसे कोचों को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का अवसर देने का इरादा है ताकि वे एनएफएल में एक स्थान पा सकें, भले ही यह उस टीम के साथ न हो जिसने उन्हें शुरू में काम पर रखा था। और जब सिएटल ने फेलोशिप के सदस्यों के रूप में अपने शुरुआती कार्यकाल के बाद हारून करी और विल तुकुआफू को पूर्णकालिक रूप से काम पर रखा है, रूलर सिर्फ अवसर का आनंद ले रहा है और अपने करियर को अगले चरण में ले जाने के लिए वह सब कुछ कर रहा है, चाहे वह प्रशांत नॉर्थवेस्ट में हो या लीग में कहीं और।

"हो सकता है कि अगर मैं वास्तव में अच्छा प्रभाव डालता हूं, अपने कौशल का प्रदर्शन करता हूं, जहां आवश्यक हो, मैं खुद को सम्मिलित करता हूं, मैं इसे इस टीम के लिए कर सकता हूं," उसने कहा। "और अगर यह टीम नहीं है, तो ठीक है, शायद एक और संगठन, लेकिन मुझे अपने प्रतिस्पर्धा स्तर की तरह लगता है, मैंने जो कुछ भी किया है, चाहे वह बोबस्लेय, कंकाल, टीम कनाडा फुटबॉल हो, मैं प्रतिस्पर्धा करने और उच्च स्तर पर काम करने के लिए था- प्रदर्शन उद्योग और स्तर। मुझे ऐसा लगता है कि यहीं मेरा जन्म काम करने के लिए हुआ है।"

"(कंकाल) वास्तव में बहुत हिम्मत लेता है, और वह उस प्रकार का व्यक्ति है जो मैं हूं," रूलर ने कहा। "मैं इस हेडफर्स्ट में आया, इस ट्रैक के नीचे जा रहा था और देख रहा था कि मैं क्या कर सकता हूं और मुझे जाते हुए देख सकता हूं।"

अब, यदि आप मेरे जैसे हैं और आप बोबस्लेय की विविधताओं से अत्यधिक परिचित नहीं हैं, तो यह कंकाल बोबस्लेडिंग जैसा दिखता है।

मेरे अपने अनुमान में, संभवत: हारून डोनाल्ड के साथ आमने-सामने जाने से ज्यादा भयानक एकमात्र चीज बर्फ के मुड़े हुए रिबन के नीचे आमने-सामने देखभाल कर रही है। इसलिए मेरी भाषा को क्षमा करें जब मैं कहता हूं कि जिसने अपना पूरा जीवन बिताया है उसे "नहीं" कहा जा रहा है और उनकी प्रतिक्रिया रिकॉर्ड-सेटिंग धावक, ओलंपिक बोबस्लेडर, पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी और अंततः उच्चतम स्तर पर एक फुटबॉल कोच बनना था। स्पष्ट रूप से एकबदमाश . और अगर आप पिछले कुछ सीज़न से इन सिएटल सीहॉक को देख रहे हैं, तो मुझे लगता है कि हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि इस टीम को जितने बदमाश मिल सकते हैं, चाहिए।

सिवाय जहां अन्यथा उल्लेख किया गया है, इस लेख के सभी उद्धरण मूल रूप से जॉन बॉयल के सौजन्य से सिएटल सीहॉक्स टीम की वेबसाइट पर लिखे गए थे।